Header Ads

देवहलिया बाज़ार में 2 करोड़ 65 लाख की लागत से होगा सड़क निर्माण - विधायक


कैमुर टॉप न्यूज़,रामगढ़:  प्रखण्ड के देवहलिया बाजार में 2 करोड़ 65 लाख 45 हजार की लागत से सवा किलोमीटर लम्बी पीसीसी सड़क का निर्माण होगा. सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी कराएगा. इसकी स्वीकृति विभाग से मिल चुकी हैं. विधायक अशोक कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में देवहलिया बाजार में सवा किलोमीटर लंबी पीसीसी सड़क के निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग से राशि की मंजूरी मिल गई है. जल्द ही टेंडर निकाल कर कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा. 

बाजारों में जल निकासी की व्यवस्था बेहतर करने पर जोर 

उन्होंने रामगढ़ क्षेत्र के बाजारों में जल निकासी की व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा मेरा शुरू से प्रयास रहा है कि बाजारों में जल निकासी और साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था हो. इसके लिए नाले का निर्माण जरूरी है. रामगढ़ बाजार, नुआंव बाजार, दुर्गावती व चेहरिया में नाले का निर्माण कराया जा चुका है. बिछिया में नाले का निर्माण नहीं होने से किसानों की सैकड़ों भूमि में खेती नहीं हो पाती हैं.किसानों को इस समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी.बिछिया में नाला निर्माण होगा.

बाजारवासी वर्षों से मांग की जा रही थी 

देवहलिया बाजार के लोगों के द्वारा वर्षों से मांग की जा रही थी कि बाजार वाले एरिया में पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जाए, ताकि सड़क घरों या नाश्ते की दुकानों से बहने वाली पानी की वजह से सड़क पर गंदगी न फैले. जब बाजार वाले एरिया में जब पीसीसी सड़क की ऊंचाई कर दी जाएगी तो लोगों के द्वारा सड़क पर अतिक्रमण करने की भी गुंजाइश नहीं रहेगी.इससे सड़क चौड़ी नजर आएगी. आपको बता दें कि देवहलिया बाजार में सड़क सकरी होने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है.देवहलिया में करीब तीन सौ से ज्यादा दुकानदार अपना व्यवसाय कर जीविकोपार्जन करते हैं.

कैमुर टॉप न्यूज़ के लिए अभिषेक राज की रिपोट



No comments