Header Ads

kaimur Top News: अधौरा प्रखंड के चार शिक्षकों के लिए जारी हुआ सस्पेंसन ऑर्डर

कैमुर टॉप न्यूज़,कैमुर: अधौरा प्रखंड के चार शिक्षकों को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया जा चुका है. इस मामले में अधौरा प्रखंड के बीडीओ सह सचिव प्रखंड नियोजन इकाई ने सारोदाग पंचायत के सचिव और अध्यक्ष पंचायत नियोजन इकाई को पत्र लिखते हुए प्राथमिक विद्यालय खुखुमा और बारीकरर पंचायत शिक्षकों को निलंबित करने की बात कही है. 22 जनवरी को डीएम चौधरी ने इन दोनों विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया.प्राथमिक विद्यालय खुखुमा की जांच के दौरान छात्रों की संख्या नगण्य थी.स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक मौजूद थे,परंतु शैक्षणिक कार्यों के प्रति कोई सक्रियता नहीं दिखी.स्कूल में 3 माह से एमडीएम बंद होने की सूचना छात्रों और अभिभावकों ने दी. मामला एमडीएम में गबन का प्रतीत हुआ है.

शिक्षक लगातार दो-दो माह तक नहीं आते स्कूल: छात्रों ने बताया है कि स्कूल में शिक्षक लगातार दो-दो माह तक नहीं आते हैं. डीएम ने प्राथमिक विद्यालय खुखुमा और न्यू प्राथमिक विद्यालय बारी करर के शिक्षकों को तत्काल निलंबित करते हुए. दोनों स्कूल के प्रधानाध्यापक से विगत 3 माह के वेतन से मध्यान्ह भोजन योजना में गबन किए गए रुपए की वसूली का आदेश दिया है.

ये शिक्षक होंगे सस्पेंड 

प्राथमिक विद्यालय खुखुमा के पंचायत शिक्षक बजरंगी राम और रजनीकांत प्रसाद के अलावे न्यू प्राथमिक विद्यालय बारी करर के धर्मेंद्र पासवान और सद्दाम हुसैन को सस्पेंड करने का निर्देश सारोदाग पंचायत के पंचायत नियोजन इकाई के अध्यक्ष और सचिव को दिया है. इन विद्यालयों में दूसरे शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति का भी आदेश दिया गया है.



No comments