Header Ads

वीडियो: रामगढ़ बवाल मामले में हुई बड़ी कार्रवाई: थानाध्यक्ष निलंबित, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, कईओं से मांगा गया स्पष्टीकरण ..


देखें वीडियो:

कैमूर टॉप न्यूज़, भभुआ: रामगढ़ में हुए उपद्रव तथा डीएसपी रघुनाथ सिंह पर हुए जानलेवा हमले के मामले में रामगढ़ थाना अध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. इस निलंबन के बाद सर्वेंद्र शरद को रामगढ़ थाने की कमान सौंपी गई है. यही नहीं कई पुलिसकर्मियों तथा पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग भी की गई है.

रामगढ़ थाने के पुलिस कर्मियों को किया गया लाइन हाजिर कई पुलिसकर्मियों से मांगा गया स्पष्टीकरण:

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रामगढ़ थाने में प्रतिनियुक्त आठ पुलिस पदाधिकारी एवं सभी सशस्त्र बलों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही साथ मोहनिया, कुदरा, दुर्गावती, नुआंव, सोनहन भगवानपुर कुढ़नी, कुछीला के थानेदारों एसडीपीओ और सर्किल इंस्पेक्टर मोहनिया के अंगरक्षक और सिपाही से स्पष्टीकरण की मांग की गई है. यही नहीं वज्र वाहन के दो पदाधिकारियों से भी एसपी के द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है.

हो सकती है इससे भी बड़ी कारवाई:

बता दें कि यह कारवाई रामगढ़ में युवती के कथित बलात्कार के बाद हुए हत्या मामले में बवाल के समय कर्तव्य में लापरवाही बरतने की बात सामने आने पर की गई है. इस बवाल के दौरान रामगढ़ थाने तथा पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. यही नहीं उपद्रवियों ने रामगढ़ में कई निजी वाहनों को भी क्षतिग्रस्त करते हुए आग के हवाले कर दिया था तथा नगर में जमकर तोड़फोड़ भी मचाई थी. बताया जा रहा है कि मामले में मांगे गए स्पष्टीकरण में संतोषप्रद जवाब न मिलने पर इससे भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

असामाजिक तत्वों के हत्थे चढ़े थे डीएसपी, हुआ था जानलेवा हमला:

बता दें कि रामगढ़ में हुए बवाल के बाद लोगों को समझाने-बुझाने पहुंचे डीएसपी रघुनाथ सिंह पर भीड़ की शक्ल में उपद्रवियों ने हमला कर दिया था. जिससे कि वह बुरी तरह घायल हो गए थे. बाद में उन्हें वाराणसी भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. रामगढ़ में हुए पूरे बवाल को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तकरीबन 190 लोगों के विरुद्ध नामजद तथा डेढ़ हजार से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी. प्राथमिकी के आधार पर पुलिस असामाजिक तत्व की धरपकड़ में भी लगी हुई है.

- अभिषेक राज की रिपोर्ट



No comments