Header Ads

Kaimur Top News: राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने 227 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास



कैमूर टॉप न्यूज़,  कैमूर: भभुआ के नगर परिषद परिसर में राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने 227 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया.जिले से होकर गुजरने वाली तीन नदियों दुर्गावती, कर्मनाशा व सुअरा पर पांच नदी पुल के अतिरिक्त कई सड़कें शामिल हैं.शिलान्यास के उपरांत सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि 2005 से अब तक एनडीए के शासनकाल में राज्य में सड़कों का जाल बिछा है.2013 में पथ निर्माण मंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनौती के तौर पर मुझे काम सौंपा था. कहा था कि राज्य में इस तरह सड़क के निर्माण हो कि 6 घंटे में राज्य के किसी कोने से लोग राजधानी पहुंच सकें. वह लक्ष्य पूरा हो चुका है. अब वर्ष 2020 तक 5 घंटे में पटना पहुंचने की सुविधा होगी. इस लक्ष्य की पूर्ति में मोहनिया-आरा रोड बाधा बन रहा था। इसका निर्माण पूरा कर यह लक्ष्य भी शीघ्र पूरा हो जाएगा.पथ निर्माण मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि मोहनिया-आरा रोड की सभी बाधाएं दूर कर ली गई हैं.इस पथ का निर्माण ने केवल शीघ्र पूर्ण होगा बल्कि केंद्र और राज्य के समन्वय से यह पथ फोर लेन बनेगा। कार्य में कुछ देर हुआ क्योंकि निर्माण कार्य में लगा ठेकेदार ही भाग गया. अब निर्माण के बाद 7 साल तक सड़कें चकाचक रहेंगी. अगर सड़क में गड्ढा भी बना तो 24 घंटे के अंदर दुरुस्त कर लिया जाएगा.इसके लिए अलग से फंड रखी गई है.

2020 तक कैमूर से 5 घंटे में पटना पहुंचेंगे लोग, मोहनिया-आरा पथ फोरलेन बनेगा 



योजनाओं के शिलान्यास पटि्टका.

960 करोड़ रुपए से बनेगा मोहनिया-चौसा बक्सर रोड 

सभा में संबोधन के दौरान मंत्री ने कहा कि मोहनिया-चौसा बक्सर रोड 960 करोड़ की लागत से तैयार होगा.शीघ्र शीघ्र ही केंद्र व राज्य के समन्वय से सड़क निर्माण पूरा होगा.सड़कों के निर्माण पर 3 से 4 हजार करोड़ खर्च किए जाएंगे.

रिमोट से योजनाओं का शिलान्यास करते पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव व अन्य.

मंच से गिरे मुख्य अभियंता 

योजनाओं के शिलान्यास के बाद पथ निर्माण के मुख्य अभियंता विवेकानंद यादव मंच से अनियंत्रित होकर गिर पड़े. हालांकि वे झटपट उठाकर खड़े हो गए.गिरने से उन्हें हल्की चोंटें आई हैं.

मंत्री ने आम बजट को बेहतर बताया 

मंत्री ने बजट के दो तथ्यों को रखा कहा कि 5 एकड़ जोत वाले किसानों के खाते में 6000 हजार सलाना आएंगे. वहीं अब 5 लाख से अधिक आय वाले को ही आयकर की श्रेणी में रखा गया है. कार्यक्रम को पिछड़ा अति पिछड़ा वर्ग मंत्री बृजकिशोर बिंद, रामगढ़ विधायक अशोक सिंह, भभुआ विधायक रिंकी रानी पांडे ने भी संबोधित किया. सभा की अध्यक्षता स्थानीय विधायक ने की.इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष विशंभर नाथ सिंह, चंद्रभान सिंह पटेल, कृष्णा जायसवाल, रघुवंश राम सहित कई अन्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी पटना के राजीव रंजन श्रीवास्तव ने किया.धन्यवाद कार्यपालक अभियंता राजेंद्र कुमार राय ने किया.

मुझे कार्यक्रम की सूचना नहीं : जदयू जिलाध्यक्ष 
स्थानीय जदयू नेता चंद्र प्रकाश आर्य को छोड़ दें तो जदयू के जिलाध्यक्ष भी मौजूद नहीं थे.जो अक्सर कार्यक्रमों में शामिल रहते है। इस सवाल पर जदयू के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक ने यह कह कर टाल दिया कि मुझे कोई सूचना नहीं. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, स्थानीय सांसद छेदी पासवान, जिले के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार निराला, एमएलसी संजीव सिंह, एमएलसी संतोष सिंह, एमएलसी अवधेश नारायण सिंह को भी शामिल होना था.


कैमूर टॉप न्यूज के लिए अभिषेक राज की रिपोर्ट



No comments