Header Ads

Kaimur Top News: शुक्रवार को कैमूर में होगा आठ योजनाओं का शिलान्यास

कैमूर टॉप न्यूज,कैमूर: शुक्रवार को कैमूर को बहुप्रतिक्षित पांच बड़ी सौगातें मिलेंगी. इसके अलावे करोड़ों की लागत से तीन पथों की चौड़ीकरण - मजबूतीकरण भी होगी.कुल आठ योजनाओं का शिलान्यास होगा. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव जिले से होकर गुजरने वाली दुर्गावती, सुअरा व कर्मनाशा नदी पर पांच आरसीसी पुल का शिलान्यास करेंगे.विभिन्न मुख्य पथों से जुड़ी 29 किमी लंबी सड़कों के मजबूती करण व चौड़ीकरण की भी शुरुआत करेंगे. 

23 करोड़ से होगा चौड़ीकरण 

पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेंद्र राय ने बताया कि दुर्गावती नदी पर रामगढ़ के गोड़सरा के सटे नदी पुल बनाई जाएगी. इसी नदी पर दुर्गावती के मचखियां व भभुआ के गोराईपुर में भी पुल निर्माण होगा.कर्मनाशा नदी में अधौरा के चंनपुरा के सटे पुल बनेगा. सुअरा नदी पर भी अधौरा के ताला गांव के सटे पुल निर्माण होगा.इसके अतिरिक्त 3 पथेंा, डीड़ीखिली से घिनहुपट्‌टी तक 11 किलोमीटर लंबी सड़क मजबूतीकरण व चौड़ीकरण 2301.91 लाख से होगा.

दुर्गावती, कर्मनाशा, सुअरा नदी पर पांच पुल का शिलान्यास करेंगे राज्य पथ निर्माण मंत्री 

दुर्गावती के मचखिया में नदी पर इसी जगह बनना है पुल 

रामगढ़-बड़ौरा रोड के निर्माण में 20 करोड़ खर्च होगा 

रामगढ़ बड़ौरा पथ में भी 2004.36 लाख खर्च होगा. भभुआ-भगवानपुर रोड से निकली राजपुर- ओरा-धरवार पथ में भी 2748.07 लाख खर्च होगा.इन सभी योजनाओं का शिलान्यास विभागीय मंत्री नंद किशोर यादव करेंगे. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, स्थानीय सांसद छेदी पासवान, कैमूर के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार निराला, प्रदेश के मंत्री बृजकिशोर बिंद, विधायिका रिंकी रानी पांडेय सहित कई अन्य गणमान्य की उपस्थित होगी.


कैमूर टॉप न्यूज़ के लिए अभिषेक राज की रिपोर्ट



No comments