Header Ads

Kaimur Top News: राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोईया फ्रंट ने अपनी मांगों को लेकर निकाली रोड मार्च

कैमूर टॉप न्यूज़, कैमूर: राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोईया फ्रंट के तत्वाधान में रसोइयों ने मांगों को लेकर रोड मार्च करते हुए लिच्छवी भवन के समीप धरना प्रदर्शन किया.वक्ताओं ने कहा कि रसोइयों की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है. मानदेय 10 हजार रुपए किया जाए.राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह बिहार प्रदेश प्रभारी उमाशंकर प्रसाद के नेतृत्व में जगजीवन स्टेडियम से कलेक्ट्रेट तक रसोइयों ने रोड मार्च करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की.प्रमुख मांगों में न्यूनतम मजदूरी लागू करने, रसोइयों को मनमाने तरीके से विद्यालय से हटाना बंद करने और मानदेय 10 हजार रुपए करने की मांग की गई.

राष्ट्रीय महासचिव रामकृपाल ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण एमडीएम योजना में कार्यरत रसोइयों की स्थिति बंधुआ मजदूर जैसी हो गई है.

बढ़ोतरी का आश्वासन देकर धोखा दे रही सरकार : बार-बार मानदेय बढ़ोतरी का आश्वासन देकर धोखा दे रही है.जिला प्रभारी विद्या देवी और चिंता कुवर ने कहा कि सभी रसोईया एकजुट होकर मोदी और नीतीश सरकार का घेराव करेंगे.मौके पर विजयंता देवी, रजल कुवर,नीलम देवी, गिरिजा देवी, राम दुलारी देवी, सुमन देवी, पूजा कुमारी सहित कई मौजूद रहे.



No comments