Header Ads

Kaimur Top News: भभुआ समेत जिले में सभी प्रखंडों के बीडीओ

कैमूर टॉप न्यूज़, कैमूर: सदर प्रखण्ड भभुआ समेत जिले में सभी प्रखंडों के बीडीओ के हड़ताल पर जाने से आमजनों का कामकाज ठप पड़ गया है. प्रखण्ड कैंपस सुना पड़ा है. आमजन अपने कार्यों से प्रखण्ड कार्यालय आ रहे हैं लेकिन उन्हें निराशा हाथ लग रही है.जिले के सभी प्रखण्ड कार्यालयों का यही हाल है.दूरी तय कर आने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। उधर, मोहनिया बीडीओ के हड़ताल पर चले जाने के कारण प्रखंड कार्यालय में काम का पूर्णत: ठप हो गया है.

मोहनिया प्रखंड कार्यालय में आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सरकारी योजनाओं के लाभुकों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है. शनिवार को प्रखंड कार्यालय पहुंची मोहनिया प्रखंड क्षेत्र के डडवा निवासी 7 वर्षीय विकास चौधरी की प|ी मराछी देवी ने कहा कि आज मैं बीडीओ से वृद्धा पेंशन के लिए मिलने आई थी.मगर हड़ताल होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो सकी. अब वापस जा रही हूं. 

वहीं, कुर्रा गांव निवासी दिव्यांग जयश्री राम खरवार ने बताया कि दिव्यांग सहायता राशि के लिए वे बीडीओ से मुलाकात करने आए थे. इनकी तरह ऐसे कई लोग विभिन्न कामों से प्रखंड कार्यालय आए थे. लेकिन बैरंग वापस चले गए.

सरकारी योजनाओं का लोगों को नहीं मिल पा रहा लाभ 

सभी प्रखण्ड कार्यालयों में काम नहीं होने से दूर-दराज से आने वाले लोग परेशान 

मोहनिया प्रखंड कार्यालय में अधिकारी के इंतजार में बैठीं महिलाएं व दिव्यांग.

प्रखण्ड क्षेत्र के लोगों का नहीं बन पा रहा है जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र 

{रामगढ़} प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के 1 फरवरी से हड़ताल पर चले जाने से प्रखण्ड के लोगों का जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है. इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मालूम हो कि जन्म प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए बीडीओ ही अधिकृत हैं. जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए दिये गए आवेदन को बीडीओ ही अग्रसारित कर कर्मियों से रिपोर्ट मांगते हैं.इसके बाद ही प्रखण्ड कार्यालय से जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत किया जाता है. वैसे अभिभावक इस समय काफी परेशान हैं जिन्हें अपने बच्चों का नामांकन किसी स्कूल में कराना है.इसके अलावा आधार कार्ड में अंकित जन्म तिथि में भी सुधार के लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा निर्गत जन्म प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है.

भगवानपुर में बीडीओ का बंद कक्ष.

प्रखण्ड कार्यालय आने पर पता चला बीडीओ हड़ताल पर हैं, आखिरकार लौटना पड़ा. 

{भगवानपुर} बीडीओ के हड़ताल पर चले जाने से प्रखंड में विकास की गति ठप हो गई है. बता दें कि बीडीओ के हड़ताल पर जाने की जानकारी प्रखंड के आम लोगों तक नहीं पहुंच पाई है. जिसके चलते आज भी कई गांवों के लोग अपने काम के लिए आए थे. यहां आने के बाद उन्हें पता चला कि बीडीओ हड़ताल पर हैं.इसके बाद वे निराश होकर घर चले गए. विभिन्न गांव से आए लोगों ने बताया कि बीडीओ के हड़ताल पर चले जाने से आम लोगों का काम बाधित हो रहा है.कई विकास कार्य ठप पड़ गए हैं. इस संबंध में बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने कहा कि सरकार जब तक हम लोगों की मांगें नहीं मान लेती है तक तक हम लोगों की हड़ताल जारी रहेगी.



No comments