Header Ads

Kaimur Top News: 14 मार्च के बाद खरमास शुरू

कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: आगामी लोकसभा चुनाव के तारीखों की सोमवार को घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई.14 मार्च के बाद खरमास शुरू हो गया है। एक माह बाद इसके खत्म होते ही 15 अप्रैल से विवाह का मुहुर्त शुरू हो जाएगा.

अप्रैल व मई में लग्न जोरों पर रहेगा.चुनाव की सभी तिथियों पर विवाह मुहूर्त पड़ रहा है. ऐसे में शादी-विवाह में संभावित परेशानी से इनकार नहीं किया जा सकता. विवाह की तिथियों पर चुनाव होने की वजह से होटल, बैंडबाजा, घोड़ा-बग्गी और वाहनों आदि की बुकिंग को लेकर भी कई तरह की कठिनाइयां आ सकती हैं.जिनके घर विवाह होना है वे इसके लिए दौड़ लगाना शुरू कर दिए हैं.
 चुनाव के समय अधिकतर लोगों को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया जाएगा.भभुआ में मतदान कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. ऐसे में वे किसी की शादी में नहीं शामिल हो सकेंगे.आचार संहिता के कारण अब दूसरे राज्यों से सामान नहीं आ सकेगा.बाहर से आने वाली शादी सामग्री व फूल-मालाओं की किल्लत हो सकती है.सामान कम होने के कारण खर्च बढ़ सकता है.कैटरिंग भी महंगा हो सकता है. 
अप्रैल में 11 को पहले चरण, 18 को दूसरे, 23 को तीसरे व 29 को चौथा चरण का चुनाव होगा। वहीं, 15, 16, 18, 20, 21, 22, 23, 24, 25, 26, 27 अप्रैल को शादी की तिथियां हैं.

मई की तीनों तिथियों पर है विवाह मुहूर्त

पांचवें चरण का चुनाव 6 मई, छठे का 12 मई व सातवें चरण का चुनाव 19 मई को है.मई की तीनों तिथियों पर विवाह का मुहूर्त है.

ऐसे में बेटे-बेटियों की शादी तय करने वाले सोच में पड़ गए हैं.चुनाव के दौरान आवागमन पर भी प्रभाव पड़ेगा. चुनाव के कारण वाहनों की किल्लत भी हो सकती है. आचार संहिता लागू होने के कारण शादी की खरीदारी करने के लिए दूसरे शहरों में जाने वालों को जांच से भी गुजरना पड़ सकता है.





No comments