Header Ads

Kaimur Top News: 19 मई को होगा सासाराम संसदीय क्षेत्र में चुनाव

कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: 17 वीं लोकसभा के लिए सासाराम संसदीय क्षेत्र के लिए 19 मई को मतदान होगा.
लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत निर्वाचन शाखा के द्वारा चुनाव की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है.लोकसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिले के अंतर्गत आने वाले चारों विधान सभा क्षेत्रों में कुल 1206 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. निर्वाचन शाखा से मिली जानकारी के अनुसार मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है.निर्वाचन संपन्न कराने के लिए जिले में कुल 7930 मतदान कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया जाएगा. पोलिग पार्टियों में प्रतिनियुक्त कर्मियों की संख्या चार्ट के अनुसार होगी.
 मतदान संपन्न कराने के लिए कुल पदाधिकारियों में पीठासीन पदाधिकारी, पी वन, टू व थ्री तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने को ले माइक्रो आब्जर्वर, पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट शामिल रहेंगे. मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव कार्य संपन्न कराने के लिए 350 महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. लोकसभा चुनाव के लिए माइक्रो ऑब्जर्वर 182, पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट 641 पुरुष व 28 महिलाएं शामिल रहेंगी। पीठासीन पदाधिकारी 1690 पुरुष व महिला 79 की प्रतिनियुक्ति की गई है.
 चुनाव को संपन्न कराए जाने को ले सभी पीठासीन पदाधिकारी व मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण के लिए कुल 31 मास्टर ट्रेनर भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. जो आगामी 15 अप्रैल से छह मई तक विभिन्न चरणों में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे.




No comments