Header Ads

Kaimur Top News: 21 मार्च को होली मनाया जाएगा, तैयारियां संपन्न

कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: जिले में 21 मार्च को होली मनाया जाएगा. इसको लेकर लोग तैयारी में जुट गए हैं. 20 मार्च को होलिका दहन को लेकर मंगलवार को भभुआ नगर में काफी भीड़ हुई.जिसके चलते पूरे दिन नगर में जाम की स्थिति बनी रही. नगर में खुली रंग-अबीर, पिचकारी आदि की दुकानों पर लोग खरीदारी करते नजर आए.
 सड़क पर दुकानें लगने से वाहनों के आने-जाने के लिए जगह नहीं बच सकी. इसके चलते जाम की स्थिति पूरे दिन बनी रही.इस समस्या से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन के लोग भी लगे रहे, लेकिन लोगों की भीड़ अधिक होने के कारण उनका प्रयास भी सफल नहीं हो रहा था. होली पर्व में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जिला प्रशासन के स्तर से जिले के 163 स्थानों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

जिनके द्वारा होली पर्व के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी.इसके अलावा गश्ती दल का भी गठन किया गया है. जो लगातार अपने-अपने निर्धारित क्षेत्रों में भ्रमणशील रहेगी.वहीं जिला प्रशासन ने होली पर्व में किसी भी सूचना को प्राप्त करने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है. जिसका दूरभाष संख्या 06189-222233 है.वहीं होली त्योहार के अवसर पर अनवरत विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमंडल भभुआ द्वारा की जाएगी. ताकि नागरिकों को पेयजल आदि की समस्या न हो.इसके अलावा पीएचईडी विभाग को यह निर्देश दिया गया है कि भभुआ एवं मोहनियां शहर तथा वैसे सभी प्रखंडों में अधिष्ठापित पेयजल आपूर्ति प्रतिष्ठानों, जलमीनारों की स्वच्छता एवं परिचालन भी अनवरत व्यवस्था अपने स्तर से करे. होली पर्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल मोहनियां एवं सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की व्यवस्था की गई है. 22 मार्च तक चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति का राउंड एवं क्रमांक रोस्टर तैयार कर लिया गया है.साथ ही एक एंबुलेंस चिकित्सक कर्मियों के साथ जिला नियंत्रण कक्ष में रहेगी.






No comments