Header Ads

Kaimur Top News: 25 मार्च से जिले के सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में वार्षिक मूल्यांकन की परीक्षा पुन: शुरू होगी

कैमूर  टॉप न्यूज़,कैमूर: आगामी 25 मार्च यानी की सोमवार को जिले के सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में वार्षिक मूल्यांकन की परीक्षा पुन: शुरू होगी.पूर्व में 16 मार्च से 20 मार्च तक कक्षा पांच व आठ के छात्र-छात्राओं का मूल्यांकन हुआ था. जिसमें कई बच्चों ने परीक्षा छोड़ दी.वहीं सोमवार से कक्षा एक से लेकर चार तक व छह तथा सात के बच्चों का मूल्यांकन शुरू होगा.इसको लेकर शनिवार को शिक्षा विभाग पटना की ओर से सभी बीआरसी पर प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका पहुंची.जहां से सभी सीआरसी पर सीआरसी समन्वयक के माध्यम से भेजा गया.वहीं 25 मार्च से ही सीआरसी पर कक्षा पांच व आठ के छात्रों के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू होगी.

छूटे हुए परीक्षार्थियों को लेना होगा विशेष क्लास:-

वैसे परीक्षार्थी जो कि परीक्षा में शामिल नहीं हुए अथवा किसी कारण से उनकी परीक्षा छूट गई. वे सभी दो माह के विशेष क्लास में शामिल होंगे.मूल्यांकन के पुस्तिकाओं की जांच होने के बाद जो परीक्षार्थी फेल हो जाएंगे. उनके लिए दो माह का विशेष क्लास चलेगा.जिसमें सभी छात्रों पर विशेष ध्यान देकर पढ़ाई कराया जाएगा.उसके बाद परीक्षा होगा.दोबारा फेल होने के बाद छात्र अगले कक्षा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे.


शिक्षकों पर भी गिर सकती है गाज:-
इस दौरान शिक्षकों पर भी गाज गिर सकती है.क्योंकि दो माह में कम छात्रों को पढ़ाना रहेगा.इस दौरान अगर छात्र पास नहीं हुए तो शिक्षकों पर गाज गिर सकती है.
परीक्षा का शेड्यूल

वर्ग एक से चार व छह से सात तक के लिए शेड्यूल

25 मार्च भाषा, हिदी, उर्दू, बंगला अंग्रेजी

26 मार्च गणित सामाजिक विज्ञान, पर्यावरण

27 मार्च विज्ञान संस्कृत

28 मार्च राष्ट्रभाषा सह शैक्षिक गतिविधियों का मूल्यांकन







No comments