Header Ads

Kaimur Top News: जिले भर में महाशिवरात्रि की सुबह से ही मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़

कैमूर टॉप न्यूज ,कैमूर : जिले भर में महाशिवरात्रि की तैयारी रविवार को ही पूरी कर ली गई.सोमवार की सुबह से ही मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ेगी तथा जिले के सभी शिवालयों में हर हर महादेव का नारा गूंजेगा.इस बार महाशिवरात्रि सोमवार को हो रहा है. इसको लेकर लोगों में और भी उत्साह है.मंदिरों में सुबह से ही पूजा-पाठ के साथ साथ जलाभिषेक, रुद्राभिषेक श्रद्धालुओं द्वारा किया जाएगा. फाल्गुन का शिवरात्रि अपने आप में एक खास व्रत होता है.


 इस अवसर पर जिले में कई जगहों पर मेला भी लगता है.रविवार को हजारा शिवलिग उमापुर, पुलिस लाइन में स्थित डांकेश्वर मंदिर, देवी मंदिर में स्थित शिवमंदिर, मां मुंडेश्वरी धाम में स्थित पंचमुखी शिवलिग, तथा तेल्हाड़ कुंड के पास में स्थित विकटनाथ मंदिर में भीड़ होने के आसार हैं.इस दौरान रामपुर प्रखंड के नौहट्टा में स्थित बड़वा पहाड़ी पर मेला लगता है.वहीं भगवानपुर प्रखंड के गोबरछ गांव में भी मेला का आयोजन होता है.


 जहां पर शिव मंदिर में पूजा पाठ के बाद लोग मेला का आनंद उठाते है.इस दौरान कई जगहों पर रामचरित मानस पाठ का भी आयोजन हो रहा है.जिले के कई लोग बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने के लिए रोहतास जिला के गुप्ताधाम व यूपी के बनारस में स्थित बाबा विश्वनाथ मंदिर के लिए विभिन्न वाहनों से रवाना हुए.



No comments