Header Ads

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीएम- एसपी ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण ..


कैमूर टॉप न्यूज़ ,कैमूर :मोहनिया अनुमंडल बाजार समिति स्ट्रांग रूम का  गुरुवार को जिला अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी एवं एसपी दिलनवाज अहमद ने मोहनिया बाजार समिति निरीक्षण करने पहुंचे. लोकसभा चुनाव को मद्देनजर देखते हुए  प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है .चुनाव से लेकर चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराए जाने से लेकर ईवीएम मशीन भी भी पैड फॉर स्ट्रांग रूम मैं रखने और उसकी सुरक्षा सहित विधि व्यवस्था से लेकर जिला प्रशासन लगातार मानिटरिंग करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में गुरुवार को डीएम डॉक्टर नवल किशोर चौधरी व एसपी दिलनवाज अहमद समेत जिले व अनुमंडल के वरीय पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों में लोकसभा चुनाव के लिए स्ट्रांग रूम के रूप में चाइनीस मोहनिया का बाजार समिति का विधिवत निरीक्षण किया.



 निरीक्षण के क्रम में डीएम ने पिछले लोकसभा चुनाव में स्ट्रांग रूम के रूप में प्रयुक्त हुई कुल 13 कमरों की जानकारी ली और जानकारी लेने के उपरांत उठ कमरों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारी मौजूद थे. डीएम ने कहा कि पिछले चुनाव में 13 कमरे प्रयुक्त किए गए थे. लेकिन इस बार 17 कमरों की व्यवस्था की जा रही है उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन कमरों में स्ट्रांग रूम रहेंगे उन कमरों में बूथ वाइज फर्श पर खाका तैयार की जाएगी प्रत्येक बूथ वाइज खाकर में ही उस बुत का ईवीएम वीवीपट रहेगा.




 इसके अलावा स्ट्रेचर के लिए स्ट्रांग रूम से सटे कमरे रहेंगे उसके बाद चुनाव से संबंधित हर एक पहलू पर डीएम ने मौजूद अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए. डीएम और एसपी ने विधि व्यवस्था को लेकर किया निरीक्षण और
लोकसभा चुनाव को लेकर बाजार समिति में स्ट्रांग रूम बनाए जाने को लेकर तैयारी की जा रही है. इसमें विधि व्यवस्था के लिए डीएम और एसपी ने हर पहलुओं पर विधिवत निरीक्षण किया .


कैमुर टॉप न्यूज़ के लिए मुबारक अली की रिपोर्ट



No comments