Header Ads

Kaimur Top News: उस्मान शाह बाबा के सालाना उर्स पर हाजिरी देने दरगाह पर उमड़े अकीदतमंद

कैमूर टॉप न्यूज़ ,कैमूर: कैमूर जिला के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत मदुरना पहाड़ी असम कोटि स्थित हजरत उस्मान शाह बाबा रहमतुल्लाह अलेह का दो दिवसीय सालाना उर्स बड़े ही धूम धाम के साथ मनाया गया इस दौरान उस्मान शाह बाबा के दरगाह पर दो दिन लगातार जायरीनों का जियारत के लिए तांता लगा रहा लोगों ने दरगाह शरीफ पर शहीद बाबा की जियारत की और चादर पोशी कर देश व समाज हित में अमन चैन की दुआ मांगी चादरपोशी में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने शिरकत की. कई वर्षों से यह परंपरा चला आ रहा है आज भी कायम है हर साल की भाति इस साल भी जहां पर दो दिनों तक भव्य  मेला लगा रहता है .
जिसमें  यूपी-बिहार अन्य प्रांतों से लोग हजारों की संख्या में भाग लेते हैं बाबा के दरगाह पर पहुंचकर  चादर पोशी करते हैं. उर्स के मौके पर कव्वाली तथा जलसा का शानदार कार्यक्रम  हुआ उर्स में कव्वाल पार्टियों ने  एक से बढ़कर एक कलाम प्रस्तुत किए  उर्स में बड़ी तादाद में हिंदू और मुस्लिम लोगों ने शिरकत की साथ ही मुल्क की सलामती के लिए और अमन चयन के लिए दुआ की गई  इसके बाद सभी को तबर्रुक तकसीम किया गया. वहीं तमाम दूर-दराज से आए हुए  हजारों की संख्या में  महिलाएं व पुरूष  पूरी रात भोर पहर तक जवाबी कव्वाली का आनंद लिया. 


बताया जाता है कि ऐसे भी लोग वहां पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग हाजिरी देने के लिए दरगाह पर पहुंचते हैं .उस्मान साहब बाबा के पास में ही बख्तियार खान का स्मारक है जिससे वहां पर प्रतिदिन रौनक रहता है.
कैमूर टॉप न्यूज़ के लिए मुबारक अली की रिपोर्ट




No comments