Header Ads

Kaimur Top News: पंचायतों में रिक्त पड़े पदों पर उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क

कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: आगामी दस मार्च को जिले के दुर्गावती, चांद, चैनपुर, भगवानपुर व भभुआ के पंचायतों में रिक्त पड़े पदों पर उपचुनाव कराने को लेकर मतदान की तिथि निर्धारित है.इसको लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है.

इस संबंध में मिल जानकारी के अनुसार मतदान को संपन्न कराने के लिए 27 पेट्रोलिग पार्टी व 27 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसमें रिजर्व कर्मियों की संख्या भी शामिल हैं.कार्मिक कोषांग से मिली जानकारी के अनुसार बनाई गई 27 पोलिग पार्टियों में पीठासीन पदाधिकारियों के अलावा मतदान कर्मियों के रूप में पी वन व पी टू मतदान कर्मी भी शामिल रहेंगे. कार्मिक कोषांग के अनुसार इन सभी केंद्रों पर पुलिस विभाग द्वारा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी
. ताकि मतदान को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराया जा सके.

पंच व वार्ड सदस्य पद के लिए हुए मतदान की मतगणना दस मार्च को ही प्रखंड कार्यालयों में की जाएगी. वहीं मुखिया के लिए दुर्गावती प्रखंड के धड़हर पंचायत के मतों की गिनती प्रखंड कार्यालय 12 मार्च को की जाएगी.आप को बता दें कि दुर्गावती में मुखिया के एक पद, चांद में वार्ड सदस्य एक, चैनपुर में तीन वार्ड सदस्य व दो पंच, भभुआ व भगवानपुर में एक-एक वार्ड सदस्य पद के लिए उपचुनाव होगा.



No comments