Header Ads

Kaimur Top News: सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की जाँच के लिए टीम का गठन

कैमूर टॉप न्यूज़ ,कैमूर: जिले के सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने को ले जहां सरकार लगातार प्रयास कर रही है. वहीं जिला शिक्षा विभाग भी इस प्रयास को पूरी तरह से अमल में लाने को लेकर विद्यालयों में शैक्षणिक वातावरण को बनाने में जुटा हुआ है.जिले के प्राथमिक विद्यालय से लेकर उच्च विद्यालयों तक की जांच अनवरत करने को ले पदाधिकारियों की टीम का गठन करने का निर्णय लिया गया है. पदाधिकारियों की टीम विभाग द्वारा एकाएक आवंटित स्कूलों की जांच करेगी.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्यनारायण ने बताया कि जिले के सरकारी विद्यालयों में पठन-पाठन को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी भी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में शिकायतें मिल रही हैं कि विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षक समय से नहीं पहुंच रहें हैं.साथ ही जो शिक्षक जा भी रहें हैं वे समय से पूर्व वापस चले जा रहें हैं.

ऐसी शिकायतों की जांच की जाएगी.साथ ही विद्यालयों में जांच के दौरान अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों के विरुद्ध वेतन रोकने के साथ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.उन्होंने बताया कि जांच के दौरान विद्यालय में सफाई, छात्रों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, विद्यालय में वर्ग कक्ष के अनुसार पठन-पाठन के साथ-साथ पाठ्यक्रम के अनुसार पठन-पाठन कराया जा रहा है कि नहीं इसकी जांच की जाएगी.






No comments