Header Ads

Kaimur Top News: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को मतगणना होगी संपन्न : डीएम


कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: सासाराम संसदीय सीट के लिए गुरुवार को मोहनियां के कृषि बाजार समिति के प्रांगण में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. बता दें कि सासाराम संसदीय सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था. इसके बाद कर्मियों ने यहां बने वज्रगृह में ईवीएम जमा कर दिए थे.जिसके बादसे अर्धसैनिक बलों के जिम्मे वज्रगृह की सुरक्षा व्यवस्था है.वज्रगृह के सामने मतगणना हाल बन के तैयार है. मतगणना को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने जिला के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी का जायजा लिया.मतगणना में पूरी पारदर्शिता बरतने को पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए.

डीएम ने कहा कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को मतगणना संपन्न होगी.बाजार समिति परिसर में चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी. परिसर में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा. सुरक्षा व्यवस्था को ले त्रिस्तरीय घेरा तैयार किया गया है. प्रथम द्वार पर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे.द्वितीय द्वार पर सीआरपीएफ के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं.विधानसभावार मतगणना को ले प्रत्येक हॉल में 14-14 टेबल बनाए गए हैं. वहीं, संबंधित सहायक निर्वाची पदाधिकारी व विधानसभावार काउंटेड ईवीएम सीलिग का एक-एक टेबल बनाया गया है. विधानसभावार, टेबलवार प्रतिनियुक्त मतगणना पर्यवेक्षक, माइक्रो प्रेक्षक एवं मतगणना सहायकों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र दिया गया.


मतगणना हाल में संबंधित विधानसभा क्षेत्र के पोल्ड ईवीएम, वीवीपैट का वितरण चक्र वितरणी के अनुसार मतगणना टेबल पर उपलब्ध कराने हेतु सहायक वज्रगृह पदाधिकारी एवं काउंटेड ईवीएम, वीवीपैट व अन्य कागजात सीलिग हेतु उपलब्ध कराने के लिए पदाधिकारियों की विधान सभा वार प्रतिनियुक्ति की गई है.204 मोहनियां (अ.जा.) विधानसभा के सहायक निर्वाची पदाधिकारी मोहनियां के एसडीएम कुमार राउत हैं.उनके सहायतार्थ वज्रगृह से ईवीएम, वीवीपैट काउंटिग टेबल पर पहुंचाने हेतु मोहनियां के बीडीओ अजय कुमार सिंह को नामित किया गया है.काउंटेड ईवीएम, वीपीपैट सीलिग हेतु उपलब्ध कराने हेतु कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा जितेंद्र कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है.205 भभुआ विधानसभा के सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी जन्मेजय शुक्ला के सहयोग में भभुआ के बीडीओ शशिकांत शर्मा व मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी गौरव कुमार गुप्ता तैनात रहेंगे. 206 चैनपुर विधानसभा के सहायक निर्वाची पदाधिकारी भभुआ के डीसीएलआर अहमद होंगे. इनके साथ चैनपुर के बीडीओ राजेश कुमार व कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा सुमित सिन्हा को प्रतिनियुक्त किया गया है. 207 चेनारी (अ.जा.) विधानसभा की मतगणना के लिए रोहतास के एडीएम लालबाबू सिंह को सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में तैनात रहेंगे. उनके साथ कुदरा के बीडीओ राजीव कुमार व कार्यक्रम पदाधिकारी धर्मेंद्र सिंह सहयोगी के रूप में प्रतिनियुक्त रहेंगे. 208 सासाराम विधानसभा के सहायक निर्वाची पदाधिकारी सासाराम के अनुमंडल पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता होंगे. उनके सहयोग के लिए रामपुर के बीडीओ अरविद कुमार सिंह व पीओ संजय सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया है.209 करगहर विधानसभा के सहायक निर्वाची पदाधिकारी की भूमिका में सासाराम के डीसीएलआर प्रेम कांत सूर्य होंगे.उनकी सहायता के लिए मतगणना हॉल में भगवानपुर के बीडीओ मयंक कुमार सिंह व पीओ संतोष कुमार तैनात रहेंगे.प्रत्येक सहायक निर्वाची पदाधिकारी (एआरओ) के टेबल पर 10-10 कर्मी तैनात रहेंगे.वहीं, मतगणना हाल में निर्वाची पदाधिकारी (आरओ) के टेबल पर 11 पदाधिकारी व कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है.आरओ टेबल पर मतगणना का कंपाइलेशन व फॉर्म 20 में रिजल्ट शीट तैयार करने के लिए जिला के तीन पदाधिकारियों को नामित किया गया है.जिला भूअर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार इसके नोडल पदाधिकारी होंगे.



No comments