Header Ads

Kaimur Top News: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चाय-पान की दुकानों पर जीत हार की चर्चा...


कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद  हार जीत को लेकर  चाय पान की दुकानों पर  समर्थक चर्चा में मशगूल रहे.कैमूर जिले में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव रविवार को संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों की जीत हार की समीक्षा प्रखंड क्षेत्र के बाजार एवं  ग्रामीण इलाकों में भी चौक चौराहों से लेकर गलियों मे चुनाव को लेकर मतदान पूरा होने के बाद सियासी आंकड़ों में प्रत्याशियों की हार-जीत तय हो रही है.प्रत्याशी सहित समर्थक अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.जगह-जगह हार-जीत का गणित लगाई जा रही है.
चुनाव को लेकर वोटिंग होने के बाद प्रत्याशी हो या समर्थक या फिर मतदाता, सभी की निगाह 23 मई को आने वाले परिणामों पर टिकी हुई है.बक्सर संसदीय क्षेत्र में सभी 15 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो चुकी है जो 23 मई को खुलेगी चौक चौराहे चाय पान की दुकानों एवं बाजार गलियों में एक दूसरे के समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत का दावा ठोक रहे हैं .

परिणाम आने में अब कुछ ही समय बाकी है, लेकिन सियासी आंकड़ों में समर्थक अपनी-अपनी पार्टी की जीत का गणित बैठाने में लगे हुए हैं.कागजों पर लग रहे जातिगत आंकड़ों में सभी पार्टियों के समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत का आंकड़ा निकाल कर पेश कर रहे हैं.पार्टी के कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त शहर में जगह-जगह दुकानों सहित चौराहों पर भी प्रत्याशियों की जीत-हार के आंकड़े लगाए जा रहे हैं. जीत का सेहरा बक्सर लोकसभा सीट पर किस के सिर बंधेगा. ए तो 23  मई को ही ईवीएम मशीन खुलने के बाद तय होगा, लेकिन कार्यकर्ता अभी से ही अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे हैं. बक्सर संसदीय क्षेत्र में छह विधानसभा आता है, तथा चुनाव के बाद सोमवार से ही ग्रामीण अंचलों एवं बाजारों में चुनाव के बाद परिणाम को लेकर बहस बहुत तेज हो गई है .हर कोई अपने गांव के बुथ पर पड़े वोटों की चर्चा में मशगूल रहा वहीं चुनाव की वोटिंग होने के बाद प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार के दौरान हुई .भागदौड़ की थकान मिटाकर कार्यकर्ताओं से गुफ्तगू कर बूथों पर हुई वोटिंग की समीक्षा कर रहे हैं.





No comments