Header Ads

दो दिवसीय मां मुंडेश्वरी महोत्सव का हुआ आगाज, कलाकारों ने बिखेरा जलवा....



कैमूर टॉप न्यूज़,कैमूर: बिहार के कैमूर जिले में  मां मुंडेश्वरी का एक अनोखा और प्राचीन मंदिर स्थित है. यह मंन्दीर बिहार के कैमूर जिले के भगवानपुर अंचल मे कैमूर पर्वत श्रेणी की पवरा पहाड़ी पर करीब 608 फीट ऊंचाई पर है. रविवार की संध्या मुंडेश्वरी धाम परिसर में  दो दिवसीय मुंडेश्वरी महोत्सव का आगाज हुआ. महोत्सव की शुरुआत के पहले मां मुंडेश्वरी की गंगा के तट पर आए विद्वानों द्वारा महाआरती हुई.

 इसके बाद कार्यक्रम का उद्घाटन परिवहन मंत्री वं जिले के प्रभारी मंत्री संतोष निराला,पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार,जिला अधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी,एसपी दिलनवाज अहमद ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया. प्रत्येक वर्ष कि भातिं इस वर्ष भी भगवानपुर स्थित पवरा पहाड़ी पर मां मुंडेश्वरी के परिसर में दो दिवसीय महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम शुरुआत हुआ. 

कार्यक्रम उद्घाटन के बाद मंत्री संतोष कुमार निराला एवं पर्यटक मंत्री प्रमोद कुमार लोगों को संबोधित किया.संबोधन के बाद कार्यक्रम का दौर आगे बढ़ा और महा आरती का कार्यक्रम हुआ.जिसमें मां मुंडेश्वरी के जयकारा से पूरा परिसर गूंजायमान हो उठा महाआरती के बाद आए हुए कलाकारों ने कार्यक्रम की प्रस्तुति की.इस दौरान कलाकारों ने आरती की थालो को दोनों हाथ में लेकर अद्भुत नृत्य प्रस्तुत किये जिसे देखकर महोत्सव में मौजूद दर्शकों ने दांतो तले उंगली दबा ली जो देर रात तक चलता रहा. इस दौरान परिसर में काफी संख्या में दर्शक जुटे थे. कलाकार मैथिली ठाकुर ने अपने गीतों से दर्शकों को भक्ति के सागर में डूबा दिया.






No comments