Header Ads

Kaimur Top News; दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, मामले में पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज


कैमूर टॉप न्यूज़, कैमूर: जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिगना गांव में बुधवार की रात दहेज के लिए एक विवाहित हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर मृतिका के पिता ने  पांच लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में नामजद प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी के सैयदराजा निवासी कन्हैया प्रसाद पांच वर्ष पूर्व अपनी पुत्री रेखा देवी की शादी मोहनिया के जिगना गांव निवासी धनंजय राम के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ शादी की थी. जिसके बाद शादी के कुछ ही दिनों के बाद दोनों पति पत्नी के बीच आपसी मनमुटाव होने लगा. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बुधवार की रात महिला खाना खाने के बाद सोने चली इसके बाद गई इसके बाद गुरुवार की सुबह परिजनों ने जब उठकर देखा तो लड़की घर में फांसी के फंदे से लटकी हुई थी. जिसकी सूचना मोबाइल फोन के जरिए घर वालों ने लड़की के परिजनों के साथ-साथ स्थानीय थाने को दी. अपने लड़की की मौत की खबर सुनते ही आवाक लड़की के पिता आनन-फानन में अपने परिवार के साथ जिगना गांव पहुंच गए. इस घटना से लड़की के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

चार वर्ष के मासूम से छिना माँ की ममता का साया:

बताया जा रहा है कि मृतिका कक एक चार वर्षीय पुत्री भी है. इधर सूचना मिलते हैं थानाध्यक्ष शरदेन्दु शरद दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए एवं शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया. घटना से आहत लड़की के पिता ने ससुराल वालों द्वारा अपनी लड़की की हत्या करने के आरोप लगाते हुए 5 लोगों के खिलाफ नामजद स्थानीय थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. 

इस संबंध में थानाध्यक्ष शरदेंदु शरद ने बताया कि पांच साल पूर्व लड़की के पिता ने सामाजिक रीति रिवाज के हिसाब से अपनी लड़की की शादी किए हुए थे जिसके बाद कुछ दिनों के बाद दोनों के बीच अनबन होने लगा इसके बाद बुधवार की रात लड़की की फांसी से लटकने से उसकी मौत हो गई है. हालांकि, प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का है. इस मामले को लेकर लड़की के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए लड़की के पति, सास, ससुर, ननद एवं मौसी के खिलाफ नामजद स्थानीय थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.






No comments