Header Ads

जीटी रोड पर दस किमी दुर तक लगा महाजाम,बच्चे हुए व्याकुल तो राहगीर हुए परेशान..



कैमूर टॉप न्यूज़,दुर्गावती कैमूर: एनएच दो पर मंगलवार की सुबह अलग-अलग जगहों पर वाहनों में खराबी आने के कारण यूपी बिहार बॉर्डर से लेकर खमीदौरा  तक जाम लग गया. कड़ी तपिश धूप के बीच जाम में फंसे राहगीर परेशान रहे. लोग धूप से बचने के लिए छांव की तलाश करते रहे. लेकिन उन्हें आसमान से बरसते आग से निजात पाने के लिए लोगों को कोई रास्ता नहीं दिख रहा था. जाम में फंसे यात्रियों के अलावा पर्यटन एमबुलेंस व बरातियों को सबसे अधिक फजीहत झेलनी पड़ी. मंगलवार की सुबह से शुरू हुआ जाम दोपहर दो बजे तक देखने को मिला जिसे छुड़ाने में एनएचआई की टीम के साथ- साथ पुलिस के भी पसीने छूट गए. जाम से निकलने की आपाधापी में  यह सिलसिला बढ़ता ही जा रहा था. 

बहुत देर तक वहां जाम में खड़े रहने को मजबूर थे. उनके पहिए नहीं घुम पा रहे थे. बताते चलें कि दुर्गावती थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया एवं चिपली के पास वाहनों में कुछ खराबी आने से जीटी रोड के किनारे चालक गाड़ी खड़ी कर दी. जिससे वाहनों की रफ्तार गति धीमी हो गई. वही हाईवे पर कई जगहों पर पुलिया व ओवरब्रिज का निर्माण का कार्य चल रहा है तथा कई जगहों सडकों पर गिट्टी आ गए हैं तो कहीं सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं. जिसके चलते वाहनों में खराबी आने से लंबी कतारें लग गई. देखते ही देखते सड़कों के दोनों लाइने पर महाजाम लग गया. जाम को छुड़ाने के लिए एनएचआई की टीम पहुंची. लेकिन जीटी रोड पर लंबा जाम लग जाने के कारण जाम छूटना मुश्किल बना रहा. जीटी रोड पर दोनों लाइन में भयंकर जाम लग गया और दोनों लेन में  काफी संख्या में  छोटे-बड़े वाहन सहित बारात की वाहन विपरीत दिशा में घुस गए. जिससे वाहनों का  जमावड़ा दस किलोमीटर दूर तक  पहुंच गया तथा राहगीरों ने कड़ी तपिश धुप और 46 डिग्री सेल्सियस तापमान से बचने के लिए छोटे वाहन जहां-जहां रोड की कटिंग मिली वहां से ही घुसने के चक्कर में भारी जाम लग गया.

 यूपी जाने वाले रूट में बिहार से आने वाले वाहन घुस गए तो बिहार जाने वाले रूट में यूपी से आने वाले वाहन घुस गए. परिणाम स्वरूप रोड पर इस कड़कड़ाती धूप में जाम ही जाम चारों तरफ दिखने लगा. कहीं से भी वाहनों को निकलना मुश्किल बन गया. जाम में फंसे लोग धूप से बेचैन होकर बिलबिलाते रहें.  यहां तक कि जाम में वाहनों का निकलना तो दूर लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था.

कैमूर टॉप न्यूज़ के लिए दुर्गावती से मुबारक अली की रिपोर्ट..


No comments