Header Ads

महीनों से मिला नहीं वेतन, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी ने सीएस से मांगी मजदूरी करने की इजाज़त ..



- आवेदन मिलने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, सीएस ने कहा शीघ्र होगा भुगतान.

कैमूर टॉप न्यूज़, भभुआ: भभुआ में रेफरल अस्पताल रामगढ़ के लिपिक व वर्तमान में सदर अस्पताल के रक्त अधिकोष में प्रतिनियुक्त लिपिक अभय तिवारी ने सिविल सर्जन को आवेदन देकर दैनिक मजदूरी करने की अनुमति मांगी है. सीएस को दिए गए आवेदन में उसने लिखा है की उसे जनवरी 2019 से जुलाई 2019 तक वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका है. इसके पहले 16 जनवरी 2015, 17 सितंबर 2015, 8 मार्च 2016 एवं 17 मार्च 2016 यानी 4 दिन का वेतन भी उसे नहीं मिल सका है.

उसका 12 वर्षीय बेटा सातवीं कक्षा में और 9 वर्षीया बेटी कक्षा 5 में पढ़ती है. उसके पास उनकी पढ़ाई का शुल्क चुकाने के लिए पैसा नहीं है. दूध, गैस और सब्जी की भी खरीदारी नहीं कर पा रहा है. इस कारण वह शारीरिक व मानसिक रूप से काफी पीड़ित है.

उसने सिविल सर्जन से वेतन भुगतान स्वीकृत करने तक अवकाश स्वीकृत करने का आग्रह किया है, ताकि वह कहीं भी दैनिक मजदूरी करके स्वयं तथा परिवार की प्राण एवं दैनिक रक्षा कर सकें. 

इस बाबत पूछे जाने पर सिविल सर्जन अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि उक्त कर्मी के वेतन भुगतान के लिए अलॉटमेंट नहीं आया था. तीन दिन पहले ही अलॉटमेंट आया है. शीघ्र ही उसे वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा.

रोहित ओझा


No comments